बालको सीएसआर द्वारा महिलाओं के लिए लॉन्ड्री शॉप स्थापित

स्वयं सहायता समूह को प्रतिमाह लगभग 15000 रुपए की आमदनी होगी।

0
262
बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक (सीईओ) विकास शर्मा ने लांड्री शाप का उद्घाटन करते हुए।

बालकोनगर (कोरबा)। भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) के सामुदायिक विकास कार्यक्रम (सीएसआर) के अंतर्गत मैनपाट के रोपाखार में बालको प्रोत्साहित नारी शक्ति स्वयं सहायता समूह ने लॉन्ड्री व्यवसाय आरंभ किया है।

बालको के कंपनी संवाद एवं सामुदायिक विकास प्रमुख आशीष रंजन ने इंडिया सीएसआर को बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य के सरगुजा जिले में बालको के बॉक्साइट उत्खनन क्षेत्र मैनपाट में रोपाखार की महिलाओं ने परियोजना उन्नति के अंतर्गत नारी शक्ति स्वयं सहायता समूह गठित किया है।

इस समूह ने लॉन्ड्री व्यवसाय की शुरूआत की है जिसका उद्घाटन बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक (सी.ई.ओ.) विकास शर्मा ने मैनपाट प्रवास के दौरान किया।

नारी शक्ति स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष तृप्ति विश्वास ने बताया कि बालको की ओर से दो वाशिंग मशीन और इस्त्री करने की सुविधा प्रदान की गई है। श्रीमती विश्वास ने बताया कि समूह में 11 सदस्य हैं। इस कार्य से समूह को प्रतिमाह लगभग 15000 रुपए की आमदनी होगी। महिलाओं को आर्थिक गतिविधियों से जोड़ने की दिशा में बालको का सहयोग महत्वपूर्ण है।

उद्घाटन कार्यक्रम में बालको के खान सह उपाध्यक्ष अफरोज अली, औद्योगिक स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं पर्यावरण प्रमुख  कृष्णा व्ही. कुलकर्णी, बालको के कंपनी संवाद एवं सामुदायिक विकास प्रमुख आशीष रंजन, सस्टेनिबिलिटी प्रमुख  हितेंद्र भुपतावत, एम.आर.एस.डी.एस. प्रमुख अविनाश चवन पंडित, कॉरपोरेट अफेयर्स प्रमुख अमित सिंह, बालको के छत्तीसगढ़ बॉक्साइट खान के औद्योगिक स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं पर्यावरण प्रमुख प्रमोद रंजन, खान प्रबंधक अजय तिवारी, बालको सी.ई.ओ. कार्यालय से सौरभ नाग व शाश्वत पाठक, सामुदायिक विकास सह प्रबंधक बिशु कुमार, सहायक प्रबंधक रॉबिन जीवा सहित अनेक बालको अधिकारी मौजूद थे।

Please follow and like us:

Comments

comments