रायगढ़ जिले के 196 विद्यार्थियों को सावित्री जिंदल छात्रवृत्ति

रायगढ़ जिले में जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के इस्पात संयंत्र और ऊर्जा संयंत्र संचालित हैं।

0
1167
Smt. Savitri Jindal, Chairperson Emeritus, JIndal Steel & Power Limited

रायगढ़ (छत्तीसगढ़)। रायगढ़ जिले के तमनार, लैलूंगा एवं घरघोड़ा विकासखंड के शासकीय व अशासकीय विद्यालयों में 196 पितृविहीन गरीब पृष्टभूमि के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति दी गई।

जेएसपीएल फाउण्डेशन (जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड की सीएसआर संस्था) एवं पुष्पावती लुम्बा फाउण्डेशन नई दिल्ली के संयुक्त तत्वाधान में यह छात्रवृत्ति दी गई।

उल्लेखनीय है कि रायगढ़ जिले में जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के इस्पात संयंत्र और ऊर्जा संयंत्र संचालित हैं। यह कंपनी इस अंचल में कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के अंतर्गत शिक्षा, स्वास्थ्य, उच्च शिक्षा, सामुदायिक विकास, महिला कल्याण के विभिन्न कार्यक्रम संचालित कर रही है।

छात्रवृत्ति वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रेरणा महिला मण्डल की अध्यक्ष शर्मिष्ठा चंद्रा थी। इस दौरान शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय तमनार प्राचार्या ए कुजूर, ओ.पी जिंदल स्कूल सावित्री नगर के प्राचार्य विपिन देशमुख, जिंदल पावर लिमिटेड के सीएसआर प्रबंधक राजेश रावत उपस्थित थे।

श्रीमती चंद्रा ने कहा कि शिक्षा वह सशक्त माध्यम है, जिससे समग्र विकास सुनिश्चित किया जा सकता है एवं दुनिया में बदलाव लाया जा सकता है। शिक्षा के बिना हम अधूरे हैं। इसके सहारे हम अपने जीवन को आकार देते हैं, अपने आप में एक अच्छा नागरिक बनकर अपने माता-पिता की सेवा करने के साथ-साथ अपने गांव, देश और समाज का नाम रोशन करते हैं।

जिंदल पावर लिमिटेड के सीएसआर प्रबंधक राजेश रावत ने इंडिया सीएसआर को बताया कि उनकी कंपनी तमनार अंचल में शिक्षा के विकास के लिए वचनबद्ध है। सावित्री जिंदल छात्रवृत्ति योजना इसी दिशा में एक पहल है। रावत ने कहा, हमारा विश्वास है कि इस योजना का लाभ लेकर दूरस्थ अंचल के बालक एवं बालिकाएं शिक्षा को आगे जारी रख पाएंगी।

Please follow and like us:

Comments

comments