शिवसेना ने वोकहार्ट फाउंडेशन को दिए 5 मोबाइल हेल्थकेयर वैन

0
2

इंडिया सीएसआर न्यूज नेटवर्क

मुंबई। शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे द्वारा वोकहार्ट फाउंडेशन को 5 मोबाइल हेल्थकेयर वैन दान किए। शिवसेना द्वारा अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के अंतर्गत लोगों की सेवा के लिए यह मोबाइल हेल्थकेयर वैन प्रदान किए गए हैं।

मोबाइल हेल्थकेयर वैन का प्रबंधन एवं संचालन वोकहार्ट फाउंडेशन द्वारा किया जाएगा जिसका उपयोग मुंबई तथा आसपास के बेहद पिछड़े इलाके में आम जनता को प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा।

Dr-Huzaifa-Khorakiwalaवोकहार्ट फाउंडेशन के ट्रस्टी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) डा. हुजैफा खोराकीवाला (डा. हुज) ने इंडिया सीएसआर से कहा, “मोबाईल 1000 कार्यक्रम में हम हेल्थकेयर सुविधाओं को आम जनता तक पहुंचाते हैं। मैं उद्धव ठाकरे का अत्यंत अाभारी हूं जिन्होंने आम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने में योगदान देने के लिए यह शानदार पहल की है।” उन्होंने कहा, “हम बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता दुहराते हैं और हमें विश्वास है कि मुंबई के सबसे पिछड़े क्षेत्रों के लोगों को इस सेवा से लाभ मिलेगा।”

वोकहार्ट फाउंडेशन की स्थापना वर्ष 2007 में हुई। इस संस्था की मोबाईल 1000 कार्यक्रम आईएसओ 9001:2008 प्रमाणित है, जिसके माध्यम से ग्रामीण भारत में गुणवत्तापूर्ण, निःशुल्क प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

फाउंडेशन की प्रत्येक हेल्थ वैन (वाहन) से 25000 लोगों को निःशुल्क हेल्थकेयर सुविधा उपलब्ध कराई जाती है।

बताना प्रासंगिक होगा कि मोबाइल 1000 हेल्थ वैन में जीपीसी ट्रैकिंग सिस्टम लगे हैं जिसमें 1 डाक्टर, 1 फामार्सिस्ट और प्रशिक्षित ड्राइवर है, जो लोगों तक पहुंचकर उन्हें ओपीडी सहित जरूरी सेवाएं पहुंचाते हैं। फाउंडेशन इस कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को स्वच्छता, सफाई, माता एवं शिशु स्वास्थ्य सुरक्षा, साफ पानी, टिकाकरण, बीमारियों से बचाव की जानकारी, सहित गंभीर बीमारियों के बारे में जागरुकता फैलाने का काम करता है।

Also Read: Shiv Sena donates 5 Mobile healthcare vans to Wockhardt Foundation