हिण्डालको महान द्वारा 100 मेधावी बालिकाओं को महान ज्योति छात्रवृत्ति

सिंगरौली (मध्यप्रदेश)। आदित्य बिरला समूह के यहां स्थित हिंडालको महान एल्युमिनियम द्वारा ग्रामीण विकास विभाग द्वारा महान ज्योति कन्या छात्रवृत्ति योजना शुरू की गई है। इसके अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, बरगवां में 19 जनवरी को एक विशेष सभा आयोजित कर शैक्षणिक उत्कृष्ठता के आधार पर हाई स्कूल उतीर्ण प्रत्येक 100 मेधावी छात्राओं को छात्रवृत्ति के रूप में 1000 रूपए प्रदान किए गए।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बरगवां थाना प्रभारी आरपी सिंह एवं महान एल्युमिनियम परियोजना प्रमुख रतन सोमानी एवं विशिष्ट अतिथि सीएसआर प्रमुख यशवंत कुमार, प्राचार्य विजय वैश्य त्रिवेणी सिंह, महारानी स्कूल बरगवां प्राचार्य एस.के. शुक्ला ने छात्रवृत्ति प्रदान किए।

सीएसआर प्रमुख यशवंत कुमार ने छात्रवृत्ति के उद्देश्यों और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों की जानकारी दी की। उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी ही कल का भविष्य है, इसलिए इस क्षेत्र में युवाओं के शिक्षा को और बेहतर कैसे किया जाय इसके लिए हम दृढ़ संकल्पित हैं।

मुख्य अतिथि आरपी सिंह ने परियोजना प्रमुख रतन सोमानी के दूरदर्शी सोच की सराहना की और कहा कि छात्रवृत्ति के रूप में बच्चों को कितनी राशि मिल रही है यह उतनी मायने नहीं रखती हैं, जितना कि उनमें निरंतर आगे बढ़ने की भावना का विकास होता है।

उन्होंने छात्राओं से कहा कि वे मन लगाकर पढ़ाई करें जिससे कि वे सब अपने घर समाज एवं क्षेत्र का नाम रोशन कर सके।

रतन सोमानी ने कहा कि हिण्डालकों सीएसआर विभाग का शिक्षा के क्षेत्र में पहल निश्चित रूप से कारगर साबित होगा। शिक्षा हर सफलता की कुंजी है। अंत में, उन्होंने स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना की।

Comments

comments