बालको के सीएसआर प्रोजेक्ट जलग्राम को मिला इंडिया सीएसआर सम्मान

0
89

इंडिया सीएसआर न्यूज नेटवर्क

बालकोनगर (छत्तीसगढ़)। जानीमानी सीएसआर मीडिया हाउस इंडिया सीएसआर द्वारा
भारत एल्यूमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको), कोरबा (छत्तीसगढ़) के सीएसआर ‘प्रोजेक्ट जलग्राम’ को कृषि और सतत आजीविका विकास के लिए सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह 27 अगस्त को बैंग्लोर में आयोजित किया गया।

बालको के सामुदायिक संबंध प्रमुख बीके श्रीवास्तव और सीएसआर प्रमुख आशीष रंजन ने सम्मान ग्रहण किए।

आशीष रंजन को सीएसआर प्रोफेशनल ऑफ द ईयर सम्मान

समारोह में आशीष रंजन को उनकी दीर्घकालीन सेवाओं के लिए सीएसआर प्रोफेशनल ऑफ द ईयर के पुरस्कार से नवाजा गया।

देश के प्रतिष्ठित कॉरपोरेट सस्टेनिबिलिटी एंड रिस्पॉन्सिबिलिटी नेटवर्क इंडिया सीएसआर की इस सभा में देश की अग्रणी कारपोरेट घरानों जैसे रिलायंस, बिरला, वेदान्ता, एस्सार, वोक्हार्ट सहित 20 से अधिक ने हिस्सा लिया।

कर्नाटक राज्य के कानून एवं संसदीय मामलों के मंत्री टी.बी. जयचंद्रा, इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ कॉरपोरेट अफेयर्स के महानिदेशक डॉ. भास्कर चटर्जी, इंडिया सीएसआर के प्रबंध निदेशक रूसेन कुमार, डा. राणा  सिंह, सहित देश के अनेक औद्योगिक प्रतिष्ठानों एवं सामुदायिक विकास से संबंधित संगठनों के प्रतिनिधि कार्यक्रम में मौजूद थे।

केयर्न इंडिया लिमिटेड, जुबिलेंट फूडवर्क्स लिमिटेड, डीएलएफ फाउंडेशन, रिलायंस फाउंडेशन, वाक्हार्ड्ट फाउंडेशन, एस्सार फाउंडेशन, महिंद्रा फाइनांस, हिंडाल्को जैसी अनेक प्रतिष्ठित कंपनियां भी विभिन्न श्रेणियों में सम्मानित हुईं।

Also Read: BALCO bags India CSR Award for CSR Project Jalgram

जलग्राम परियोजना
बालको की जलग्राम परियोजना का उद्देश्य छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के चार गांवों दोंदरो, जामबहार, चुईया और रूगबहरी में चेक डेम विकास, तालाब निर्माण और सिंचाई सुविधाओं में बढ़ोत्तरी के अलावा किसानों को अत्याधुनिक कृषि के तरीकों उन्नत बीज तथा खाद के प्रयोग का प्रशिक्षण देना है। बालको द्वारा कुंओं और चेक डेम जैसी विभिन्न आधारभूत संरचनाओं के निर्माण से अब तक लगभग 288 एकड़ भूमि सिंचित श्रेणी में शामिल हुई हैं। बारिश पर किसानों की निर्भरता कम हुई है। खरीफ के साथ ही रबी फसलों की बुआई से किसानों की आमदनी में बढ़ोत्तरी हुई है।

Comments

comments