सीएसआर के तहत 450 करोड़ रुपए से बनेंगे 30 लाख शौचालय

0
184

रांची : झारखंड राज्य में सीएसआर से 30 लाख शौचालय बनाये जाएंगे. 450 करोड़ रुपये शौचालय मद पर खर्च होंगे. तीन साल में झारखंड खुले में शौच मुक्त राज्य बनेगा. सोमवार को सीएम रघुवर दास की अध्यक्षता में रांची के प्रोजेक्ट भवन में आयोजित सीएसआर की बैठक में यह निर्णय लिया गया.

बैठक में राज्य की मुख्य सचिव राजबाला वर्मा के अलावा कई विभागों के सचिव शामिल हुए. वहीं निजी एवं सरकारी कंपनियों के प्रतिनिधि भी बैठक में शरीक हुए.गौरतबल है कि झारखंड में कंपनियां सीएसआर के तहत कई काम करती हैं. राज्य में इसके लिए एक कौंसिल बनी हुई है.

झारखंड सीएम रघुवर दास ने बैठक में कंपनियों के प्रतिनिधियों से कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत खुले में शौच मुक्त का लक्ष्य प्राप्त करना सरकार का मक्सद है. कंपनियों को निर्देश दिया कि सीएसआर के तहत प्राथमिकता वाले क्षेत्र पर काम करें.

बैठक में कंपनियों के द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में सामाजिक दायित्वों के निर्वहन की समीक्षा की गई. बैठक में सीएम रघुवर दास ने कंपनियों के इस मद में खर्च की जानकारी ली. उन्होंने कंपनियों को एक प्रतिशत राशि सीएसआर गवर्निंग काउंसिल में जमा कराने का निर्देश भी दिया.

 

Comments

comments